दूल्हा दुल्हन के बीच आया ‘वो’, फिर जो हुआ सन्न रह गए लोग

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के एक गांव में एक शादी समारोह के दौरान हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सैकड़ों लोगों के सामने शादी के स्टेज पर प्रेमी ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। वरमाला लिए खड़ा दूल्हा सन्‍न रह गए।

घरातियों-बरातियों का गुस्‍सा भड़के लगा कि तभी किसी ने डॉयल-112 पर फोन कर पुलिस बुला ली।  मौके पर पहुंची पुलिस के सामने देर रात तक पंचायत चली। आखिरकार भोर में तीन बजे जाकर ग्राम प्रधान और गांव के बड़े-बुजुर्गों के हस्‍तक्षेप से मामला सुलझा। इसके बाद दूल्हा, दुल्हन को विदा कराकर अपने घर ले गया। मामला गोरखपुर के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र का है। प्रेमी कुछ महीने पहले लड़का बाहर कमाने चला गया। इसी दौरान लड़की के घरवालों ने उसकी शादी तय कर दी। 

लड़के ने शादी की बात सुनी तो वह दो दिन पहले गांव आ गया। एक दिसम्बर को जब दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को वरमाला पहनाने ही वाले थे कि प्रेमी ने स्टेज पर चढ़कर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। फिर दोनों एक दूसरे के गले लग गए।

यह देख वहां मौजूद लोग अवाक रह गए। डॉयल 112 पर सूचना पर जब पुलिस आई तो प्रेमी बैकफुट पर आ गया। वह अपने घर चला गया। फिर पुलिस के कहने पर पंचायत में बैठे। सुलझ-समझौते के बाद भोर में तीन बजे दूल्हे के साथ दुल्‍हन की विदाई हो पाई।