मरीज बनकर पहुंचे ठग, नकली सोना देकर की 30 लाख की ठगी

मध्य प्रदेश
Spread the love

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक डॉक्टर के साथ 30 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। डॉक्टर के पास कुछ मरीज बनकर पहुंचे ठगों ने पुराने सोने का लालच दिया गए।

आजाद नगर थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी के मुताबिक, राज महल कालोनी के रहने वाले डॉक्टर गणेश उदासी ने शिकायत की थी कि बीते दिनों उसके क्लीनिक पर तीन युवक आए, जिनमें से एक ने बीमार होने की बात कही। वे तीन दिन डॉक्टर के यहां आते-जाते रहे। तब एक व्यक्ति ने डॉक्टर से कहा कि उनके पास पुराने जेवरात हैं और उन्हें पैसे की जरूरत है। इसे बिकवा दीजिए। तब डॉक्टर ने कहा कि मैं अपने परिचित के यहां बिकवा दूंगा।

कुछ वक्त बाद डॉक्टर के मन में लालच आया और उसने पूछा कि तुम्हें कितने पैसे की जरूरत है। मैं दे देता हूं। तब डॉक्टर ने सोना ले कर बदले में अपने घर में रखा 40 तोला सोना और 11 लाख नकदी दे दिए।

डॉक्टर को उन पर विश्वास हो गया था। जब डॉक्टर ने सोने की जाँच की तब वह सोना नहीं पीतल का निकला। आरोपियों ने पीतल के जेवरात पर सोने की पॉलिश कर रखी थी। पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, हालांकि यह लोग कहां से आए थे, यह क्लीयर नहीं हो पाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।