खनन टास्क फोर्स की बालू घाटों पर छापेमारी, पकड़े गये सात ट्रैक्टर

झारखंड
Spread the love

अवैध खनन करने वालों को भेजे जेल : उपायुक्त

देवघर। अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव के नेतृत्व में अहले सुबह से जिला खनन टास्क फोर्स ने जसीडीह थाना अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में अवैध बालू उठाव को लेकर छापेमारी की। इस दौरान जसीडीह अंतर्गत खिरौनंदा बालू घाटों पर छापेमारी कर सात बालु से लदे ट्रैक्टर पकडे गए। फोर्स के साथ प्रशिक्षु आईएएस अनिकेत सच्चान और जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार भी थे।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सुबह 05 बजे से विभिन्न बालू घाटों में जांच की गई। इस क्रम में पाया गया कि इन सभी के पास बालू उठाव से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई कागजात नहीं है। सभी लोगो के विरूद्ध खनन अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई शुरू की जायेगी।

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने अवैध खनन करने वालों को जेल भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने जिला खनन पदाधिकारी व संबंधित अधिकारियों के साथ सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देशित किया है कि आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अवैध खनन पर पूर्ण रूप से रोक लगाया जाए।

इस मौके पर उपरोक्त के अलावे जिला खनन टास्क फोर्स के सदस्य, संबंधित अधिकारी, जसीडीह थाना के प्रभारी व पुलिस के जवान आदि उपस्थित थे।