छठ पर्व पर लोगों को डायलिसिस यूनिट एवं ऑक्सीजन प्लांटों का तोहफा

उत्तर प्रदेश देश सेहत
Spread the love

  • डायलिसिस के लिए अब नहीं जाना होगा कानपुर, बरेली, आगरा एवं लखनऊ

अवनीश कुमार

फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश)। छठ पूजा के पावन अवसर पर लोगों को तोहफा मिला। प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने लोहिया अस्पताल में डायलिसिस यूनिट डीसीडीसी किडनी केयर और दो ऑक्सीजन प्लांट का मोहम्बदाबाद एवं बरौन में 10 नवंबर को लोकार्पण किया।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि पहले जनपद के मरीजों को डायलिसिस के लिए कानपुर, बरेली, आगरा एवं लखनऊ जाना पड़ता था। डायलिसिस यूनिट शुरू हो जाने से अब जनपद में ही मरीजों को निःशुल्क इसकी सुविधा मिलेगी। आसपास के जनपद के मरीजों को भी लाभ मिलेगा। मरीज डायलिसिस कराने के लिए सीधे डायलिसिस यूनिट के ओपीडी मोबाइल नंबर 8929946741/ ई मेल पर रजिस्ट्रेशन कराकर सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

डायलिसिस के दौरान सभी दवायें, डायलिसिस, भोजन एवं अन्य समस्त सामग्री मरीज के लिए निःशुल्क है। डायलिसिस का समस्त खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी। रक्त की उपलब्धता इस चिकित्सालय के रक्तकोष विभाग द्वारा दी जायेगी।

डायलिसिस यूनिट एवं ऑक्सीजन प्लांट के शुभारम्भ पर विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी व भोजपुर विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर ने जनपद को डायलिसिस यूनिट की सौगात देने पर मुख्यमंत्री प्रभारी मंत्री का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी आदि उपस्थित थे।