29/01/2022
गिरिडीह में कारोबारी के घर भीषण डकैती, कार समेत लाखों की नकदी लेकर डकैत फरार, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

गिरिडीह में कारोबारी के घर भीषण डकैती, कार समेत लाखों की नकदी लेकर डकैत फरार, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

Share this news!

गिरिडीह। पूरे झारखंड में अपराधियों ने तांडव मचा रखा है। रोज-रोज की आपराधिक घटनाओं से लोग आजीज आ चुके हैं। ताजा मामला गिरिडीह का है।

गिरिडीह की घनी आबादी स्थित कांग्रेस दफ्तर से सटे कारोबारी उत्तम गुप्ता के घर बुधवार की रात भीषण डकैती को अंजाम दिया गया। डकैत कार समेत लाखों की नकदी और कीमती सामान लेकर घर से फरार हो गये। डकैती के दौरान घर के लोगों के साथ मारपीट भी की गई। गृहस्वामी उत्तम गुप्ता और उनके बेटे प्रियांशु गुप्ता व पत्नी दीपा गुप्ता को लोहे के रॉड से पीटा गया। 16 वर्षीय प्रियांशु का सिर फट गया है।

बताया जा रहा है कि डकैत कांग्रेस दफ्तर के निर्माणाधीन हिस्से से छत होकर घर में दाखिल हुए थे। करीब एक बजे डकैत घर में घुसे थे और करीब तीन बजे घर से निकले। अपराधियों की संख्या 8 के करीब बतायी जा रही है। सभी के हाथ में देशी पिस्तौल और लोहे के रॉड थे। सभी ने चेहरे ढंक रखे थे। गृहस्वामी उत्तम शहर के चोंदौरी रोड पर होटल के साथ ही फर्नीचर का कारोबार करते हैं। घटना के बाद इलाके में दहशत है। बड़ी संख्या में लोग कारोबारी के घर जुटे हैं।

बताया गया है कि डकैत सबसे पहले कारोबारी उत्तम की मां देवकी देवी के कमरे में घुसे। पहले उनके कमरे को खंगाला। देवकी देवी की आवाज सुनकर बेटे बहू और पोते की नींद टूट गई। इसके बाद अपराधियों ने सबों से घर में रखे 25 लाख नकद निकलाने को कहा। जब कारोबारी उत्तम और उनकी पत्नी ने 25 लाख होने की बात से इंकार किया, तो एक अपराधी ने उत्तम पर रॉड से वार कर दिया। इस दौरान उत्तम तो खुद को बचाने में सफल रहे, लेकिन रॉड उनके बेटे प्रियांशु को लगा। इस दौरान अपराधियों ने सबों को जान से मारने की धमकी देते हुए घर के दो कमरों को खंगालना शुरू कर दिया। दोनों कमरे में रखे लाखों रुपये नकद समेत सोने और चांदी के जेवर लूटने में सफल रहे।

इतना ही नहीं अपराधियों ने मां देवकी के पहने सोने की चेन और पत्नी दीपा द्वारा पहने चेन के साथ कान की बाली तक लूट ली। घर से निकलने से पूर्व डकैतों ने घर के सभी लोगों को बांध दिया और शोर नहीं मचाने की धमकी दी। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस ने शक के आधार पर छापेमारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.