ओडिशा में कोरोना का विस्फोट, 53 छात्राएं और 22 MBBS स्टूडेंट्स पाए गए पॉजिटिव

अन्य राज्य देश
Spread the love

ओडिशा। ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में एक सरकारी सहायता प्राप्त हाई स्कूल की 53 छात्राएं और संबलपुर के वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR), बुर्ला के 22 MBBS छात्रों को पिछले 3 दिनों में कोरोना हुआ है। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण का मामला बढ़कर 10,47,386 हो गया। 70 बच्चों सहित 212 लोगों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारी ने कहा कि दो ताजा मौतों के कारण मरने वालों की संख्या अब 8,396 हो गई है। सेंट मेरी गर्ल्स स्कूल की हेडमिस्ट्रेस सिस्टर पेट्रीका ने कहा, “लड़कियों को अलग कर दिया गया है और उनके इलाज के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं। उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है, जबकि शैक्षणिक संस्थान एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।” 

संक्रमित छात्र कक्षा 8, 9 और 10 में पढ़ रहे हैं। उनमें से अधिकांश में सर्दी और खांसी के लक्षण प्रदर्शित होने के बाद COVID-19 के लिए परीक्षण किया गया था। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है। बुर्ला के एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को संदेह है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। उन्होंने परिसर में मौजूदा स्थिति पर एक तत्काल बैठक बुलाई है।

खुर्दा जिले में सर्वाधिक 90 नये रोगी मिले, राजधानी भुवनेश्वर भी इसी जिले का हिस्सा है। इसके बाद सुंदरगढ़ में 39 जबकि मयूरभंज में संक्रमण के 13 नये मामले सामने आए। राज्य के 14 जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया।