पलामू के चैनपुर थाने में सफाई के दौरान ब्लास्ट, मुंशी समेत पांच जख्मी

झारखंड
Spread the love

पलामू। पलामू के चैनपुर थाने में रविवार को सफाई के दौरान अचानक विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में थाने के मुंशी समेत पांच लोग जख्मी हो गए। घायलों में चार चौकीदार हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। घटनास्थल से पुरानी बोतल के टुकड़े मिले हैं। इसी में विस्फोट होना बताया जा रहा है।

पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि रविवार को थाने में सफाई चल रही थी, इसी क्रम में ब्लास्ट हुआ है। यह ब्लास्ट बोतल या सुतली बम का है, इस बिंदु पर जांच की जा रही है। वरीय अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया है। आशंका जताई जा रही है सफाई के दौरान गर्म हो कर बोतल में विस्फोट हुआ। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रत्येक रविवार को थाने में चौकीदार जमा होते हैं। इस दौरान उनकी सूचनाओं की समीक्षा होती है। रविवार को भी सभी चौकीदार जमा हुए थे।

चौकीदार सफाई अभियान चला रहे थे, इसी दौरान थाने में एक जगह कचरे को इकट्ठा कर आग लगा दी गई। इसी आग में विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में चैनपुर थाने के मुंशी सुबोध कुमार, संतु मांझी, नंदू मांझी और फेकन मांझी जख्मी हो गए। सभी को तत्काल थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एमएमसीएच) में भर्ती कराया।

वहां डॉक्टर की टीम सभी के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। घटनास्थल पर जांच के लिए एसपी चंदन कुमार सिन्हा और अभियान एसपी बृजेंद्र मिश्रा भी पहुंचे हुए थे।