बिहारी फैन ने बिग बी को एक बार फिर गलत अंग्रेजी पर टोका, तो अमिताभ ने फेसबुक पर दिया ये जवाब…

बिहार
Spread the love

पटना। फिल्म जगत के मोगा मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन का एक फेसबुक पोस्ट चर्चे में है। दरअसल सदी के महानायक ने एक पोस्ट लिखा और उसमें कुछ गलती कर दी। उसके बाद बिहार निवासी एक फॉलोवर ने उस गलती की तरफ उनका ध्यान दिलाया और सुधार करने की सलाह दी।

अमिताभ बच्चन ने उनके कमेंट पर आकर प्रतिक्रिया दी और सलाह को मानते हुए सुधार भी किया। फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन फेसबुक पर काफी सक्रिय रहते हैं और अपने फेसबुक पेज से अक्सर पोस्ट करते रहते हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक पोस्ट किया जो मशहूर लेखक जोड़ी सलीम-जावेद से जुड़ा था। इस पोस्ट में अमिताभ बच्चन ने एक चूक की और डुओ की जगह डुआ लिख दिया। फिर क्या था, ताबड़तोड़ कमेंट भी आने शुरू हो गए। लेकिन एक कमेंट ऐसा था जिसने अमिताभ बच्चन को भी कमेंट बॉक्स में खींच लिया।

अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर राजेश कुमार नाम के फेसबुक यूजर ने कमेंट किया और अमिताभ बच्चन का ध्यान इस गलती की ओर ले गए। उन्होंने अपने कमेंट में लिखा कि ‘सर मैं फिर कहूंगा कि आपने डुओ की जगह डुआ लिख दिया है।’ ये भी कहूंगा कि आपके हाथों में बेस्ट एक्टर का एकेडेमी अवार्ड देखना चाहता हूं। पटना आइये, छठी मैय्या का आशीर्वाद प्राप्त कीजिए। जय बिहार। राजेश कुमार फेसबुक पर खुद को पटना निवासी बताते हैं। बता दें कि उनके इस कमेंट पर अमिताभ बच्चन ने आकर रिप्लाई किया और लिखा कि ये टाइपो मिस्टेक था जिसे सही कर लिया गया है।

अमिताभ बच्चन ने इसके लिए राजेश कुमार का शुक्रिया अदा किया। इससे पहले भी राजेश कुमार ने अमिताभ बच्चन का ध्यान उनके उन पोस्ट पर दिलाया है, जहां उनसे लिखने में कुछ चूक हुई है। हाल ही में राजेश कुमार ने अमिताभ बच्चन को उनके दो अलग-अलग फेसबुक पोस्ट में गलतियां पकड़ी थीं और सुधार करने की सलाह दी थी। उसे अमिताभ बच्चन ने शालीनता से स्वीकार तब भी किया था।

राजेश ने ‘दशहरा’ और ‘पेशेवर’ शब्द अशुद्ध रहने की ओर ध्यान दिलाया था। अमिताभ ने गलती स्वीकार करते हुए सुधार किया और आगे से ध्यान रखने का आश्वासन भी दिया था।