बिहार : ज़हरीली शराब से दो दिनों में 14 की मौत, इस साल अब तक गई 80 की जान

बिहार
Spread the love

पटना। बिहार के गोपालगंज में बुधवार को जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत की खबर अभी गर्म ही है कि गुरुवार को पश्चिम चंपारण के नौतन में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई।

पश्चिम चंपारण में दीपावली के दिन मरने वाले आधा दर्जन लोगों घरों में जहरीली शराब का अंधेरा छा गया है। शराबबंदी वाले बिहार में बीते दो दिनों के दरम्‍यान जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। साल 2021 की बात करें तो अब तक जहरीली शराब करीब 80 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है। ऐसी घटनाओं को लेकर विपक्ष मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी को फेल बताते हुए सरकार पर हमलावर है।

पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के बेलवा गांव में दीपावली की पूर्व रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार बीती रात जहरीली शराब पीने से हनुमत सिंह, महराज यादव, बच्चा यादव, मुकेश पासवान, जवाहिर सहनी, रमेश सहनी एवं उमा साह की मौत की हो गयी। उमा साह की मौत का कारण स्वजन बीमारी बता रहे हैं।

दूसरी ओर गांव के लोगों की मानें तो सबों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। डाक्‍टर ने मामले में बीमार लोगों के स्प्रिट पीन की पुष्टि कर दी है, लेकिन पुलिस-प्रशासन फिलहाल जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने संदिग्ध परिस्थितियों में कुछ लोगों की मौत की सूचना को स्‍वीकार किया, लेकिन जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की बात कही।