बड़ी खबरः लखीसराय में एसटीएफ ने दो आर्म्स सप्लायरों को किया गिरफ्तार, मिले ये हथियार

अपराध बिहार
Spread the love

लखीसराय। बड़ी खबर बिहार के लखीसराय से आ रही है। यहां अवैध तरीके से हथियारों के बनाने और उसकी तस्करी का धंधा अभी भी जोर-शोर के साथ चल रहा है।

इस बात को बिहार एसटीएफ की कार्रवाई पुख्ता कर रही है। गुरुवार की रात एसटीएफ के एक स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने लखीसराय जिले में दबिश दी। कार्रवाई करते हुए कवैया इलाके से 2 हथियार तस्करों को पकड़ा। इनके पास से 18 अधूरे बने हुए पिस्टल बरामद किये गये।

एसटीएफ की इस कार्रवाई में खास बात यह है कि अवैध हथियारों की इस खेप को सामान ढोने वाले एक पिकअप वैन (BR-08G/5867) में छिपाकर ले जाया जा रहा था। हथियारों को कुछ सामान के अंदर रखा गया था। तस्कर इस खेप को मुंगेर से लेकर चले थे। लखीसराय के रास्ते इस खेप को किसी जगह पर पहुंचाना था, लेकिन इस बारे में एसटीएफ की टीम को एक स्पेशल इनपुट मिल गई। यहां तक कि उन्हें पिकअप वैन का नंबर भी मिल गया था। इसके बाद लखीसराय के कवैया में लोकल थाना की पुलिस के साथ मिलकर जाल बिछाया। फिर पिकअप वैन को पकड़ लिया।

अपने कब्जे में लेकर वैन की तलाशी ली। तब जाकर अधूरे बने पिस्टल की खेप बरामद हुई। जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक का नाम मो. जहीर है, जबकि दूसरे का नाम ऐजाज आलम है। ये दोनों ही मुंगेर में कोतवाली थाना के तहत पुराबसराय कमेला रोड इलाके के रहने वाले हैं।