यूपी: जिला अदालत में वकील की गोली मार कर हत्या, मचा भारी बवाल

अपराध उत्तर प्रदेश देश मुख्य समाचार
Spread the love

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दिनदहाड़े कोर्ट के अंदर वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह थाना सदर बाजार स्थित तीसरी मंजिल में बने ACJM ऑफिस गए थे।

आरोपी ने वकील को पीछे से सिर में गोली मारी। इसके बाद वह तमंचा मौके पर छोड़कर भाग निकला। उधर, डीएम और एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी है कि जमीन विवाद को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सोमवार को यह वारदात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हुई। वकील भूपेंद्र सिंह (60) कोर्ट की तीसरी मंजिल में ACJM ऑफिस की ओर जा रहे थे, तभी किसी ने तमंचे से उन पर फायर कर दिया। गोली सिर के पीछे के हिस्से में लगी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उधर, कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े वकील की हत्‍या पर वकीलों में काफी गुस्सा है। वकील प्रदर्शन और सड़क पर जाम लगाकर अपने गुस्‍से का इजहार कर रहे हैं।

कोर्ट परिसर में घुसकर तमंचे ले जाना और फिर तीसरी मंजिल में जाकर वकील की हत्या कर देना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े कर रही है। हालांकि एसपी एस आनंद ने इस संबंध में कुछ कहने से इनकार किया है। उनका कहना है कि हर एंगल पर जांच की जा रही है। संपत्ति विवाद को लेकर तहरीर मिली है। सीसीटवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द ही सुराग हाथ लगेंगे।