स्पेशल ओलंपिक्स यूनिफाइड कप में भारत का प्रतिनिधित्‍व करेंगी बिहार की दो फुटबॉलर

बिहार खेल देश
Spread the love

पटना। बिहार की दो फुटबॉलर स्पेशल ओलंपिक्स यूनिफाइड कप में भारत का प्रतिनिधित्‍व करेंगी। इसमें पटना की सुश्री अमीषा प्रकाश (विशेष एथलीट) और सिवान की चंपा कुमारी सिंह (पार्टनर) शामिल हैं। यह ओलंपिक 31 जुलाई से 6 अगस्त, 2022 तक डेट्रायट (यूएसए) में होने जा रहा है।

खिलाड़ि‍यों का चयन 5 से 11 मार्च, 2022 तक गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय कोचिंग कैंप में हुआ था। अभी वे अंतिम तैयारी के लिए फरीदाबाद में चल रहे कैंप में भाग ले रही है। सुश्री अमीषा प्रकाश और चंपा कुमारी सिंह 30 जुलाई को नई दिल्ली से यूएसए के लिए रवाना होंगी। यह जानकारी स्पेशल ओलंपिक्स बिहार के क्षेत्रीय निदेशक संदीप कुमार ने दी।

संदीप ने कहा कि‍ ये गर्व की बात है कि‍ बिहार की धरती से दो खिलाड़ि‍यों का चुनाव यूनिफाइड कप 2022 के लिए हुआ है। स्पेशल ओलंपिक यूनिफाइड कप-2022 टोयोटा द्वारा प्रस्तुत है। इसका प्रसारण दुनिया भर में किया जाता है।

जुलाई, 2022 में डेट्रॉइट दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल-फुटबॉल (सॉकर) में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 20 से अधिक देशों के 300 से अधिक फुटबॉलरों यूनिफाइड कप में शिरकत करेंगे। स्पेशल ओलंपिक यूनिफाइड स्पोर्ट्स विशिष्ट रूप से समावेशी बनाता है। टीमों में बौद्धिक अक्षमता वाले और बिना बौद्धिक अक्षमता वाले एक साथ खेलने वाले फुटबॉलर शामिल होते हैं।

भारतीय दल में चयन होने पर टीम की जीत के लिए पूर्व दिव्यांगजन राज्य आयुक्त एवं स्पेशल ओलंपिक्स बिहार के अध्यक्ष डॉ शिवाजी कुमार ने शुभकामनाएं दी। स्पेशल ओलंपिक्स के खेल निदेशक आदित्य कुमार, प्रोग्राम मेनेजर संतोष कुमार सिन्हा, सुगंध नारायण प्रसाद, लक्ष्मीकान्त, कुमार, शेखर चौरसिया, रौशन कुमार, सत्यम कुमार, नीतु कुमारी आदि ने भी शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.