शिक्षकों की प्रोन्‍नति पर डीएसई से संघ ने की चर्चा, शनिवार तक आदेश संभव

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक प्राथमिक शिक्षक संघ का शिष्टमंडल डीएसई कमला सिंह से 08 सितंबर को मिला। सदस्‍यों ने प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश पर चर्चा की। इस क्रम में नियुक्ति तिथि से प्रमोशन देने और पद रिक्त होने की तिथि से शिक्षकों को प्रोन्नति मिलने पर विशेष तौर पर विमर्श किया गया। शिष्‍टमंडल का नेतृत्‍व संघ के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बिजेंदर चौबे ने किया।

संघ ने कहा कि प्रशिक्षित शिक्षकों को उनकी नियुक्ति तिथि से वर्ष 1987, 88, 94, 99, 2000 और अनुकंपा पर नियुक्‍त शिक्षकों को होने वाली प्रोन्नति में वरीयता सूची का निर्माण किया जाय। इस आशय का पत्र जारी किया जाय। डीएसई ने ने कहा कि बीच में अवकाश और न्यायालय में कार्य होने के कारण शनिवार तक अनुकंपा पर नियुक्त प्रशिक्षित शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से ग्रेड वन का वेतनमान और 12 वर्ष की सेवा पूरी करने पर ग्रेड 2 स्वीकृति संबंधी आदेश निश्चित रूप जारी कर दिया जाएगा। इस संबंध में आवश्यक निर्देश सभी बीईईओ और आरईओ को दे दिए जाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद, कृष्णा शर्मा, संजय कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी अजय ज्ञानी, सतीश बड़ाईक, सुमेश मिश्र, शाहदेव कुमार आदि शामिल थे।