सड़कों पर चिल्ला चिल्लाकर अपनी किडनी बेच रहा यह शख्स, जानिए वजह

बिहार
Spread the love

पटना। पटना में सड़कों पर हाथ में पोस्टर लिए एक युवक अपनी किडनी बेच रहा है। वह किसी किडनी खरीदार की तलाश में है। उसका कहना है कि वह ससुराल वालों से परेशान है। पिछले पांच साल से ससुरालवाले उसे पत्नी से मिलने नहीं दे रहे हैं।

वे लोग उससे पैसे की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे में उसने फैसला किया है कि वह अपनी किडनी बेच कर जो रकम कमाएगा, उसे ससुराल वालों को देकर अपनी पत्नी से मिलेगा। उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो जान दे देगा। किडनी बेचने की गुहार लगा रहा यह शख्स पटना में रहनेवाला संजीव कुमार है। उसने कहा कि हर दरवाजे पर न्याय मांग चुके हैं, लेकिन किसी ने अब तक उनकी मदद नहीं की। ससुराल वाले पांच साल से उनकी पत्नी को कैद कर रखा है, उसे मिलने तक नहीं देते हैं। जब वह उससे मिलने जाता है, तो ससुराल वाले मारपीट करते हैं और बेवजह पैसे मांगते हैं। प्रशासन भी उसकी मदद नहीं कर रहा है। वह समझ नहीं पा रहा है कि क्या करे। संजीव कहता है कि शिकायत की फाइल मोटी हो गई, लेकिन न्याय नहीं मिला। वह प्रार्थना पत्र देते-देते थक गए हैं, कई बार जिलाधिकारी, एसपी, थानेदार से मिल चुके हैं, लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं करता है।

संजीव ने बताया कि उसकी पत्नी जब चारमहीने की गर्भवती थी, तब ससुराल वालों ने उसका जबरन गर्भपात करवा दिया। इतना ही नहीं गर्भपात के लिए उसे ही जिम्मेदार बताया जा रहा है। ससुरालवालों ने मारपीट कर गर्भपात कराने का केस भी उस पर दर्ज करा दिया है। संजीव का कहना है कि वह अग्रिम जमानत पर बाहर है और न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। संजीव का कहना है कि चार-पांच लोगों ने किडनी के लिए उससे संपर्क भी किया है। वह उन्हें अपनी किडनी बेच देगा और जो पैसे मिलेंगे उसे ससुराल वालों को दे देगा। पैसे देने के बाद वह खुद को खत्म कर लेगा।