गुड न्यूजः टोक्‍यो पैरालिंपिक के विजेताओं ने लखनऊ के भावी खिलाड़ियों में कुछ इस तरह भरे जोश, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश खेल देश
Spread the love

लखनऊ। एक्‍सीलिया स्‍कूल स्थित गौरव खन्‍ना एक्‍सीलिया बैडमिंटन एकेडमी में रविवार को भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों की जीत का जश्‍न जोर-शोर से मनाया गया। इसमें एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्‍त कर रहे खिलाड़ी समेत कई अंतर्राष्‍ट़्रीय खिलाड़ी शामिल हुए। इस मौके पर टोक्‍यो पैरालिंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले प्रमोद भगत, कृष्णा नागर, कांस्‍य पदक विजेता मनोज सरकार और भारतीय टीम के कोच गौरव खन्‍ना ऑनलाइन जुड़े और जश्‍न में शामिल हुए।

प्रमोद भगत ने प्रशिक्षु खिलाड़ियों से कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेलने के लिए आप सभी अभी से तैयारी करें, तभी हम सब भारत के हिस्‍से में पदकों की झड़ी लगा पायेंगे। कृष्णा नागर ने कहा कि आज का दिन उनकी जिंदगी में सबसे यादगार है, भारतीय झंडे को सबसे ऊपर जाते हुए देखना उनका सपना था, जो पूरा हुआ।

मनोज सरकार ने “भारत माता की जय” का उद्घोष करते बच्‍चों का जोश देखा तो बोल उठे क‍ि इतना प्‍यार और सम्‍मान ही किसी खिलाड़ी में जीत का जज्‍बा भरता है। विजेता खिलाड़ियों ने अपनी जीत देश और माता-पिता को समर्पित की, जिनकी वजह से वह यह मुकाम हासिल कर सके। वहीं भारतीय टीम के कोच गौरव खन्‍ना ने कहा कि पैरालिंपिक के मंच पर वह भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों को तिरंगा लहराते हुए देखना चाहते थे, जो खिलाड़ियों की मेहनत और उनके कभी हार न मानने के जज्‍बे से सफल हुआ। गौरव खन्‍ना ने रजत पदक विजेता सुहास एलवाई की भी तारीफ की, जिन्‍होंने अपनी प्रशासनिक जिम्‍मेदारी निभाते हुए भी प्रशिक्षण में कोई कमी नहीं की। उन्‍होंने कहा क‍ि इस सफलता में सभी शामिल हैं।

उन्होंने पारुल परमार, पलक कोहली और तरुण ढिल्लन का भी जिक्र किया, जो पदक पाने के बेहद करीब पहुंच गए थे। मौके पर एक्‍सीलिया स्‍कूल के निदेशक आशीष पाठक ने सभी खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते हुए कहा क‍ि आप सभी आने वाली पीढ़ियों के लिए रोल मॉडल हैं, एक्‍सीलिया स्थित बैडमिंटन एकेडमी में आप सभी जितनी मेहनत और शिद्दत से ट्रेनिंग करते हैं, वह सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। एक्‍सीलिया स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रमुख प्रवीण पांडेय ने विजेता खिलाड़ियों का ऑनलाइन माध्‍यम से जुड़ने के लिए धन्‍यवाद दिया, जिससे देश के भावी खिलाड़ी प्रेरित हो सकें।

इस अवसर पर अंतरराष्‍ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रेम कुमार अले, अबू हुबैदा, शशांक कुमार, अमू मोहन समेत राहुल ने कहा कि विजेता खिलाड़ियों के आने के बाद जश्‍न का नया दौर शुरू होगा। उन्‍होंने उम्‍मीद जतायी क‍ि इस पैरालिंपिक में मिली जीत की ऊर्जा अगले पैरालिंपिक में और अधिक पदक दिलाएगी। इस अवसर पर एक्‍सीलिया माइ कैरियर केयर की निदेशक श्रीमती शालिनी पाठक, गौरव खन्‍ना एक्‍सीलिया बैडमिंटन एकेडमी के कोच ज्‍वाय गुप्‍ता, आदित्‍य सिंह, पूजा समेत एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्‍त कर रहे खिलाड़ी और उनके अभिभावक भी शामिल हुए।