एनएसयूआई ने जेईई और नीट परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में मोदी का पुतला फूंका

झारखंड
Spread the love

रांची। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के सदस्‍यों ने जेईई और नीट की प्रवेश परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। झारखंड की राजधानी रांची के सोलंकी चौक के समीप संगठन के झारखंड प्रदेश उपाध्‍यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्‍व में पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया।

सैकड़ों की संख्या में सदस्‍यों ने पहले हटिया से सोलंकी चौक तक बाइक रैली निकाल कर विरोध किया। इसके बाद नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। सदस्‍यों ने कहा कि पिछले दिनों सीबीआई ने पूरे देश में 19 ठिकानों पर छापा मारे हैं। एक बहुत बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया, जो सालों से छात्रों को पैसे के बल पर जेईई और नीट की परीक्षा में पास कराते थे।

प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार ने पेपर लीक के मामले में पीएचडी हासिल की हुई है। छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करना सरकार के लिए बिल्कुल मजाक से बन गया है, जिसके खिलाफ एनएसयूआई के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा जेईई नीत पेपर लीक की जांच की जानी चाहिए।

जिला महासचिव अब्दुल राबनवाज ने कहा कि‍ मोदी सरकार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्‍त हो गई है। यह सरकार की विफलता है कि केंद्र सरकार ऐसी परीक्षाओं को भी सही ढंग से नहीं ले पा रही है। मोदी सरकार की विफल व्यवस्था से निकले भ्रष्ट लोग देश के लिए बहुत चिंता का विषय बन गये है।

मौके पर इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना, प्रणव सिंह, आकाश, अमन यादव, रवि राज, शांतनु लाल यादव, राहुल महतो, अभिजीत बाउरी, शोएब साह, अंकित श्रीवास्तव, सूरज राज, अभिषेक कुमार, शिवम कुमार, आशीष, करण, अमन, सैम, कासिफ, अतीक, फिरोज अंसारी, सुमित, बैठा, रोहित, यूसुफ, अंकित, अक्षांश सहित सैकड़ों छात्र मौजूद थे।