ड्रग्स के साथ पकड़ा गया दाऊद इब्राहिम के करीबी चिंकू पठान का गुर्गा

अपराध मुंबई
Spread the love

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो दक्षिण मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी चिंकू पठान के मॉड्यूल का हिस्सा था।

आरोपी की पहचान मोहम्मद आरिफ हिंगोरा उर्फ ​​आरिफ चेनू के तौर पर हुई है। वो एनसीबी के तीन मामलों में वॉन्टेड था। एनसीबी उसे चिंकू पठान की गिरफ्तारी के बाद से तलाश कर रही थी, लेकिन वो फरार हो गया था। मुंबई में एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को इनपुट मिला था कि मोहम्मद आरिफ मुंबई के रे रोड इलाके से काम कर रहा था और कुछ समय अंडरग्राउंड रहने के बाद उसने फिर से ड्रग सप्लाई ऑपरेशन शुरू कर दिया था। आरिफ को पहले पठान से ड्रग्स मिल रहे थे, लेकिन पठान की गिरफ्तारी के बाद सप्लाई चेन प्रभावित हो गई थी। इसलिए सक्रिय अफ्रीकी गिरोहों से जुड़ा हुआ था।

जांच में पता चला है कि आरिफ 8 से 10 साल के बच्चों को ड्रग्स सप्लाई के लिए इस्तेमाल कर रहा था। जब भी कोई ग्राहक उससे संपर्क करता, तो आरिफ उसे रे रोड के किसी स्थान पर बुलाता और फिर बच्चे के हाथों ड्रग का पैकेट ग्राहक तक भेजता था। यह तरीका ड्रग्स प्रवर्तन एजेंसियों को धोखा देने के लिए था ताकि अगर सप्लाई के दौरान बच्चा पकड़ भी लिया जाए, तो आरिफ आराम से भागने में सफल हो सकता था।