चाईबासा के टोकलो से 40-40 किलो के दो आईईडी बम बरामद, पुलिस ने ऐसे किया डिफ्यूज

अपराध मुख्य समाचार
Spread the love

चाईबासा। नक्सलियों के मंसूबे पर एक बार फिर पानी फिर गया है। पुलिस और सीआरपीएफ के 60 बटालियन ने 40 –40 किलोग्राम के दो पाइप बम और एक 20 किलोग्राम का बम बरामद किया है।

बता दें कि चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि माओवादियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए रोकलो थाना क्षेत्र के कीड़ा से पदमपुर जाने वाले मुख्य मार्ग में सुरपुरा पुलिया के पास आइईडी बम लगाया है। सूचना के सत्यापन पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए चाईबासा पुलिस एवं सीआरपीएफ की 60 बटालियन के संयुक्त दल ने छापेमारी की।

सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ की बीडीएस टीम और सुरक्षा बलों ने एसओपी का पालन करते हुए कार्रवाई कर 40-40 किलोग्राम के दो पाइप बम और एक 20 किलोग्राम का बम बरामद किया, जिसे बीडीएस की टीम ने विधिवत उसी स्थान पर नष्ट कर दिया। इस संबंध में टोकलो थाना में नक्सलियों के विरुद्ध कांड दर्ज किए गए हैं। बता दें कि पोड़ाहाट और टोकला क्षेत्र में आए दिन नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आइईडी बम लगाते हैं।

नक्सली 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीद सप्ताह दिवस मना रहे हैं। शहादत दिवस के दौरान नक्सली किसी भी प्रकार की बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इस आशंका को देखते हुए पुलिस हेड क्वार्टर की ओर से हाई अलर्ट जारी किया गया है।