जज उत्तम आनंद की मौत का सुराग देने वालों को मिलेगा 5 लाख रुपये

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

धनबाद। एडीजे उत्तम आनंद मौत मामले पर सुराग देने वालों को 5 लाख रुपये का इनाम मिलेगा। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस संबंध में सीबीआई ने शहर के विभिन्‍न इलाकों में पोस्‍टर चिपकाया है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा 31 जुलाई को की थी। सीबीआई ने 4 अगस्‍त को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट बीते 12 अगस्‍त को इस मामले में सुनवाई की थी। इस दौरान कोर्ट ने सीबीआई द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट में कुछ प्रगति होने की बात कही। कहा कि इसमें अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

जस्टिस राजीव रंजन, जस्टिस एसएन प्रसाद की खंडपीड ने सुनवाई के दौरान भरोसा जताया कि सीबीआई पेशेवर तरीके से मामले की जांच करेगी। यह मामला अपने अंजाम तक जरूर पहुंचेगा। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने झारखंड सरकार को कहा है कि न्यायाधीशों की सुरक्षा का एसेसमेंट करें। संवेदनशील मामले की सुनवाई कर रहे जजों की सुरक्षा का पर्याप्त ख्याल रखें। उन्हें उचित सुरक्षा प्रदान करें। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 20 अगस्त को करेगी।

मालूम हो कि 28 जुलाई, 2021 की सुबह धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो के धक्के से जज की मौत होने का मामला सामने आया था। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त ऑटो को जब्त किया। उसके चालक को गिरफ्तार किया था। मुख्यमंत्री की पहल पर मामले के त्वरित अनुसंधान और दोषियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी का गठन किया गया था।

दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने इस दुःखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी। कहा था कि सरकार इस दुःख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने  परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। त्वरित गति से इस घटना का अनुसंधान पूरा कर परिजनों को न्याय मिले यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है।