पीडीएस के चावल की कालाबाजारी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश

झारखंड
Spread the love

  • ट्रक सहित तीन लोग हिरासत में, 860 बोरी जब्‍त

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरि‍डीह)। पीडीएस के चावल की कालाबाजारी में शामिल लोगों पर खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र प्रसाद सिंह ने बड़ी कार्रवाई की। हीरोडीह थाना क्षेत्र के नीमाडीह में गुरुवार को छापामारी की। इस दौरान गोदाम में पड़े एवं ट्रक में लोड चावल को जब्त किया। एमओ राजकुमार रजक को जिम्मा इसका दिया गया। मौके से ट्रकों के ड्राइवर और खलासी के साथ चावल के अवैध गोदाम के संचालक को हिरासत में लिया गया।

ये भी पढ़े : Good News : झारखंड सरकार ने बढ़े एचआरए का संकल्‍प किया जारी

एसडीएम ने कहा कि पीडीएस के चावल को कालाबाजार में खपाना बड़ा अपराध है। इस तरह का काम करने वाले लोगों पर सख्ती जारी रहेगी। मौके पर जमुआ के बीडीओ अशोक कुमार, सीओ द्वारिका बैठा, जमुआ के थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास, हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय, एमओ राजकुमार रजक, हीरोडीह के एसआई शैलेंद्र राम सहित कई लोग थे।

छापेमारी के दौरान करीब 860 बोरी चावल जब्त किया गया। हीरोडीह थाना पुलिस ने अजीम अंसारी, विपिन कुमार, वकील यादव को गिरफ्तार कि‍या। एमओ ने कहा प्रथम दृष्टया जब्त बोरियों में पीडीएस के ही चावल लग रहे हैं। प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। ऐसे कार्यों में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

एसडीएम के घटनास्थल से जाने के बाद कई लोग इस धंधे से जुड़े अवैध गोदाम के पास जुटे। बरामद चावल के चालान पेपर जुगाड़ करने में जुट गए हैं।