अब आसानी से बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, प्रखंडों में लगेगा विशेष कैंप

झारखंड
Spread the love

  • पलामू, लातेहार और गढ़वा जिले में जगह निर्धारित

पलामू। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए खुशखबरी है। लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए उन्‍हें जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। उनके नजदीक प्रखंड/अनुमंडल कार्यालय में विशेष कैंप आयोजित कर ड्राइविंग लाइसेंस लर्निंग रूप से निर्गत किया जायेगा। इसकी शीघ्र तैयारी शुरू की जायेगी। इसे लेकर पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश दिया है।

लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए

आयुक्त कार्यालय में आयोजित परिवहन विभाग की प्रमंडलस्तरीय बैठक में आयुक्त ने सभी परिवहन पदाधिकारियों को प्रमंडल क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विशेष कैंप आयोजित कर ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इन जगहों पर कैंप लगाने का दिया निर्देश

आयुक्त द्वारा जगह भी चिन्हित कर दिया गया है। पलामू जिले के हुसैनाबाद, छतरपुर, पांकी एवं सतबरवा में विशेष कैंप लगाया जाएगा। लातेहार के महुआडांड़ एवं बालूमाथ और गढ़वा जिले के नगर उंटारी, रंका एवं मझिआंव में विशेष कैंप लगाया जायेगा। आयुक्त ने परिवहन पदाधिकारियों को सितंबर में कैंप लगाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

वोट संचालन के लिए लाईसेंस निर्गत करें

आयुक्त ने पर्यटन स्थल यथा मलय डैम सहित प्रमंडल क्षेत्र के हुसैनाबाद में सोन नदी एवं अन्य नदी व डैमों में चलाई जा रही वोट/नाव के संचालन के लिए लाइसेंस निर्गत करने का निर्देश दिया है, ताकि संचालकों द्वारा सुरक्षा के मानकों का ध्यान रखा जा सके।

सीएनजी प्लांट लगाने के लिए पहल हो

उन्होंने पलामू प्रमंडल में सीएनजी प्लांट लगाने के लिए पहल करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित करें। सीएनजी प्लांट लगवायें, ताकि आमजनों को वाहनों के परिचालन में सहूलियत हो सके।