एनसीएल के सीएमडी होंगे सीसीएल के डीटी भोला सिंह

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। एनसीएल के नए सीएमडी भोला सिंह होंगे। इस पद के लिए 26 अगस्त को हुए इंटरव्यू के बाद लोक उद्यम चयन बोर्ड ने उनके नाम की अनुशंसा कर दी है। कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया से आदेश जारी होने के बाद वह पदभार ग्रहण करेंगे। सिंह वर्तमान में कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल में निदेशक (तकनीकी/पीएंडपी) के पद पर कार्यरत हैं।

इस पद के लिए हुए इंटरव्यू में कोल सहित विभिन्न सेक्टर के 10 अफसरों ने हिस्सा लिया था। इसमें एमसीएल के डीपी केशव राव, ईसीएल के डीटी बी वीरा रेड्डी, एमसीएल के जीएम अनिल कुमार सिंह, एनसीएल के जीएम जय प्रकाश द्विवेदी और राम बाबू प्रसाद, एनएलसी के कार्यकारी निदेशक सुरेश चंद्र सुमन, आईटीडीसी के निदेशक पियूष तिवारी, आईआरटीसी के कार्यकारी निदेशक कमलेश प्रसाद यादव और आईआरएसईई के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश कुमार पटेल शामिल हैं।

ये भी पढ़े : कोल इंडिया के नये निदेशक तकनीकी होंगे बी वीरा रेड्डी

भोला सिंह का लगभग 34 वर्षों का लंबा अनुभव रहा है। इस दौरान उन्‍होंने देश एवं विदेश की प्रतिष्ठित सार्वजनिक एवं नि‍जी उपक्रमों में अपना योगदान दिया है। उन्‍होंने ने आईआईटी, खड़गपुर से माईनिंग इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्‍त की। अपने कैरियर की शुरुआत वर्ष, 1987 में कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी एनसीएल से की। वर्ष, 2008 में एक अमेरिकी मल्‍टीनेशनल कंपनी में अपना योगदान दिया।

भोला सिंह

इसके बाद सिंगरौली (मध्‍य प्रदेश) के शासन पावर लिमिटेड में परियोजना निदेशक के रूप में सफलतापूर्वक योगदान देते हुए देश के पहले अल्‍ट्रा मेगा पावर परियोजना (6X660MW) में कार्य किया। इनके नेतृत्‍व में शासन परियोजना को उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए राष्‍ट्रपति द्वारा वर्ष 2017 में नेशनल सेफ्टी अवार्ड से सम्‍मानित किया गया।