HBD: इस तरह जूही चावला बनी दूसरी पत्नी, सालों बाद बताई थी शादी छुपाने की वजह

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत व चुलबुली एक्ट्रेस जूही चावला 54 साल की हो गईं है। उनका जन्म 13 नवंबर, 1967 में हरियाणा के अंबाला में हुआ था।जूही चावला को 1984 में मिस इंडिया का खिताब मिल चुका है। जूही ने न सिर्फ मिस इंडिया का खिताब जीता बल्कि उन्होंने मिस यूनीवर्स में भी एक खास जगह बनाई। कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाली जूही लंबे समय से फिल्मों से दूर है।  वे फिल्मों से ज्यादा अब खेती-बाड़ी पर ध्यान दे रही है।

बात जूही की लव स्टोरी की करें तो वो बेहद दिलचस्प हैं। जूही ने एक शादीशुदा शख्स से शादी की है। उनके पति का नाम जय मेहता है। हालांकि जय से जब जूही पहली बार मिलीं तो उनकी पत्नी सुजाता बिड़ला की मौत हो चुकी थी। सुजाता की मौत एक प्लेन क्रैश में हुई थी। इस हादसे के बाद ही जूही और जय के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों ने शादी कर ली थी।

बता दें कि जूही ने लंबे समय तक अपनी शादी की बात सभी से छुपा कर रखी थी। जिस वक्त जूही फिल्म कारोबार की शूटिंग कर रही थी। फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन और बिजनेसमैन जय मेहता के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। शूटिंग के दौरान ही राकेश ने जूही और जय की मुलाकात करवाई थी। शूटिंग के दौरान ही जूही-जय की कई बार मुलाकात हुई। हालांकि, दोनों ने ही एक-दूसरे के प्रति खास रुचि नहीं दिखाई थी। लेकिन जब जूही को पता चला कि जय की वाइफ की प्लेन हादसे में मौत हो चुकी है तो उनका व्यवहार बदला। दोनों ने जब शादी के बारे में सोचा तो उसके कुछ वक्त बाद ही जूही की मां की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। जूही को इस गम से निकालने में जय ने काफी मदद की। और आखिरकार जूही ने 1995 में जय मेहता से शादी कर ली।

दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं। जूही के पति जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के ओनर हैं। उनकी सीमेंट की दो कंपनियां भी है। शाहरुख खान के साथ वे आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं। जूही ने कहा, मैं उस वक्त अपने करियर के पीक पर थी और करियर को लेकर बहुत घबराई हुई थी। उस दौरान मुझे कई चीजों में कामयाबी मिल रही थी। मैं अपने करियर को जारी रखना चाहती थी और इसी बीच ये सब हो गया। मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया।

जूही चावला ने अपने करियर की शुरुआत 1986 में आई फिल्म सल्तनत से की थी। फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई थी। इसका बाद वे 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक में नजर आई। जूही चावला ने स्वर्ग, प्रतिबंध, बोल राधा बोल, राजू बन गया जेंटलमैन, लुटैरे, आइना, हम है राही प्यार के, अंदाज, लोफर, डर, इश्क, यस बॉस, दीवाना मस्ताना, अर्जुन पंडित, फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी, पहेली जैसी कई फिल्मों में काम किया।