सीएमपीडीआई ने झारखंड सहित छह राज्‍यों में लगाये पौधे

झारखंड
Spread the love

रांची। सीएमपीडीआई ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के हिस्से के रूप में मुख्यालय, क्षेत्रीय संस्थानों और गवेषण शिविरों में पौधरोपण अभियान चलाया। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा शुरू किए गए ‘पौधरोपन अभियान’ को अंजाम दिया।

सीएमपीडीआई और उसके सभी क्षेत्रीय संस्थानों ने 6 राज्यों में फैले 8 स्थलों पर 100 पौधे लगाये और 350 पौधे वितरित किए। इस अवसर पर सीएमपीडीआई के 515 कर्मियों ने भाग लिया। रांची स्थित एक गैर सरकारी संगठन भारत विकास परिषद को फलदार पौधे भी दिए गए।

इससे पहले निदेशक (टी/आरडीएंडटी) आरएन झा,  निदेशक (टी/पीएंडडी) एके राणा, निदेशक (टी/सीआरडी/ईएस) एसके गोमास्ता, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा, महाप्रबंधक (समन्वय) मनोज कुमार सहित अन्य महाप्रबंधक और कर्मचारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अभियान को देखा।

उद्घाटन सत्र के बाद सीएमपीडीआई मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक और महाप्रबंधकों द्वारा और संबंधित क्षेत्रीय संस्थानों में क्षेत्रीय निदेशकों द्वारा फलदार पौधों का रोपण और वितरण किया गया। सीएमपीडीआई (मुख्यालय) में कार्यक्रम का आयोजन महाप्रबंधक (पर्यावरण) अभिजीत सिन्हा और उनकी टीम द्वारा किया गया था।