पटना में एनआईए के स्पेशल कोर्ट में पेश किये जायेंगे दरभंगा पार्सल ब्लास्ट के ये आरोपी

अपराध बिहार
Spread the love

पटना। गुरुवार की शाम एनआईए की टीम दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में आरोपी मो. इमरान मल्लिक और मो. नासिर मल्लिक को लेकर पटना पहुंची।

आज शुक्रवार को उन्हें पटना के एनआईए के स्पेशल कोर्ट में पेश किया जायेगा। ऐसे में अगर रिमांड का अनुरोध नहीं किया गया, तो दोनों भाइयों को कोर्ट से सीधे जेल भेज दिया जायेगा। संभावना है कि एनआईए की तरफ से वकील जेल में बंद मो. कफील और मो. सलीम के रिमांड की डिमांड कोर्ट से कर सकते हैं।

यहां बता दें कि इस मामले में इमरान और नासिर को लगातार दो बार रिमांड पर लिया जा चुका है। एनआईए ने कफील को पहले भी एक बार रिमांड पर रख कर पूछताछ की है। उसके बाद तीनों को रिमांड पर दिल्ली ले जाया गया। दरभंगा ब्लास्ट मामले में जेल में बंद सलीम को जब गिरफ्तार किया गया था, उस दौरान वो बीमार हो गया था।

इस वजह से एनआईए की तरफ से उसके रिमांड की डिमांड नहीं की गयी थी। अब संभावना है कि शुक्रवार को उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की मांग की जा सकती है। दरभंगा ब्लास्ट के तार पहले हैदराबाद और बाद में उत्तर प्रदेश के कैराना से जुड़े। सलीम और कफील को कैराना से ही पकड़ा गया था।

सूत्र बताते हैं कि इस मामले में अब तक एनआईए 17 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। सभी के बयानों की कॉपी कोर्ट में जमा की जायेगी। अब इस मामले में आगे की जांच बरामद सबूत, दर्ज किये गये लोगों के बयान और गिरफ्तार किये गये आतंकियों की निशानदेही पर आगे बढ़ेगी।