पशु लदे पिकअप वैन को ग्रामीणों ने पकड़ा, वाहन चालक को भेजा गया जेल

झारखंड अपराध
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्मा गांव से युवा समाजसेवी शशांक शेखर सहित दर्जनों ग्रामीणों ने पशु लदे एक पिकअप वैन को पकड़ा। उसे कांडी थाना के सुपुर्द कर दिया। इसमें तीन गायें लदी थीं। पिकअप वैन पर लदे पशु को जपला ले जाया जा रहा था।

शशांक शेखर की सूचना पर मौके पर दलबल के साथ पहुंचे सब इंस्पेक्टर सुमन कुमार शर्मा द्वारा पशु सहित गाड़ी व ड्राइवर को थाना ले जाया गया। गाड़ी चालक विनय गुप्ता और पशु मालिक वकील खान पर एफआईआर दर्ज कि‍या गया। गाड़ी चालक को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। पिकअप वैन के ड्राइवर के आवेदन पर उसके साथ मारपीट के आरोप में युवा समाजसेवी शशांक शेखर और एक स्थानीय पत्रकार विजय पांडेय के खिलाफ थाना में  मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशु से लदे एक पिकअप वैन को शशांक शेखर ने पकड़ा। फोटो के साथ सूबे के मुख्यमंत्री, डीजीपी, गढ़वा डीसी, एसपी व पलामू सांसद सहित कई अन्य को ट्वीट कि‍या। कांडी थाना प्रभारी फैज रब्बानी पर पशु तस्करों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया था।

इधर, कांडी थाना प्रभारी ने शशांक शेखर द्वारा लगाए गए आरोप को खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है। कहा कि थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कांडी पुलिस द्वारा दोषियों के विरुद्ध लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है।