विद्यार्थी परिषद का मिशन आरोग्‍य अभियान शुरू, ग्रामीणों की करेंगे हेल्‍थ स्‍क्रीनिंग

झारखंड
Spread the love

अरविंद अग्रवाल

पलामू। जिले के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छतरपुर नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने 4 जून को मिशन आरोग्य अभियान की शुरुआत की। इस दौरान रांची महानगर कार्यालय मंत्री शशि कांत ने बताया कि परिषद पूरे झारखंड में 4 से 10 जून तक मिशन आरोग्य चला रहा है। इस अभियान के तहत 10 जून तक परिषद के कार्यकर्ता छतरपुर प्रखंड के विभिन्न सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों की हेल्थ स्क्रीनिंग करेंगे।

शशि कांत ने बताया कि कोरोना से चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। इसी भाव के साथ  परिषद ने व्यापक जन जागरण के अंतर्गत मिशन आरोग्य अभियान की शुरुआत की है। इसमें पांच सदस्यों की एक टीम बनाई गई है। टीम के सभी सदस्य अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 से बचाव के सारे उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं।

नगर उपाध्यक्ष राहुल कुमार सोनी ने बताया कि परिषद की टीम के सदस्य थर्मल स्क्रीनिंग, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन मापने, वैक्सीनेशन, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, डाटा तैयार सहित सभी विषयों की उचित जानकारी देते हुए सभी ग्रामीणों को समझने का कार्य करेंगे।

नगर मंत्री अंकित ठाकुर ने बताया कि‍ परिषद ने ये ठाना है, गांव गांव जा कर आरोग्य झारखंड बनाना है। परिषद् के कार्यकर्ता इस विकट परस्थिति में अपनी जान की बाजी लगा कर लगातार कोरोना से जूझते लोगों और उनके परिजन के लिए खड़े हैं।