उज्ज्वला गृह का वेंटिलेटर तोड़ यूपी की युवती फरार, जानें फिर क्या हुआ

अपराध
Spread the love

पलामू। झारखंड के पलामू के मेदिनीनगर से सटे चैनपुर के बिरसा नगर में संचालित उज्ज्वला गृह सह बालिका से गुरुवार को एक युवती फरार हो गयी।

युवती शौच करने के दौरान शौचालय का वेंटिलेटर तोड़कर पाइप के सहारे नीचे उतरी और वहां से भाग निकली। घटना की जानकारी दो दिन बाद शनिवार को पुलिस को दी गयी। सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति, उज्ज्वला गृह के संचालक (स्वयंसेवी संस्था) सहित चैनपुर पुलिस के कर्मी फरार युवती की छानबीन में जुटे हुए हैं।

अब तक युवती के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इस संबंध में जांच और छानबीन के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। बताया जाता है कि मेदिनीनगर के कान्दू मोहल्ला स्थित बालिका गृह से गत 18 जून को 14 लड़कियों को लाकर उज्ज्वला गृह में रखा गया था।

उज्ज्वला गृह में लाने के बाद सभी की काउंसलिंग भी की गयी थी। इस दौरान उतर प्रदेश के आगरा की रहने वाली एक 22 वर्षीया युवती ने घर जाने की बात कही थी। उसने उसकी दो शादी होने की भी जानकारी दी थी। गत गुरुवार को उज्ज्वला गृह में रह रही उक्त 22 वर्षीया युवती शौचालय गयी। इसी क्रम में उसने शौचालय का वेंटिलेटर तोड़ा और पाइप के सहारे नीचे उतर कर फरार हो गयी।

बताया जाता है कि दो माह पहले डालटनगंज रेल पुलिस ने रेलवे स्टेशन से उक्त युवती को कान्दू मोहल्ला स्थित बालिका गृह में भेजा था।