गिरिडीह: भारतीय स्टेट बैंक की महिला कैशियर ने लगा ली फांसी

Uncategorized
Spread the love

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले के निमियाघाट थाना क्षेत्र के इसरी बाजार निवासी दिनेश बरनवाल की बेटी पिंकी बरनवाल ने शनिवार को अपने घर में फांसी लगाकर सुसाईड कर ली।

पिंकी बरनवाल भारतीय स्टेट बैंक की पोरदाग शाखा में बतौर कैशियर कार्यरत थीं। फिलहाल कैशियर पिंकी के सुसाईड करने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। निमियाघाट थाना पुलिस ने मृतका के कमरे से एक डायरी बरामद की है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है। मृतका के कमरे से पुलिस ने जो डायरी बरामद की है, उसमें किसी ऐसी बात का जिक्र नहीं है, जिससे सुसाइड की वजह का संकेत हो।

हालांकि परिजनों ने बैंक प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिंकी पर जानबूझ कर काम का लोड बढ़ाया जा रहा था। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार मृतका की बड़ी बहन की डिलीवरी को लेकर परिवार के अधिकांश सदस्य गिरिडीह में थे, जबकि घर पर पिंकी व उसके पिता दिनेश बरनवाल ही मौजूद थे।

शनिवार को पिंकी का भाई वापस लौटा, तो घर के हालात समान्य थे, लेकिन एक कमरा बंद देख उसने आवाज लगायी। दरवाजा भी खटखटाया। इसके बाद भी दरवाजा नहीं खुलते देख भाई ने पिता को बुलाया और किसी प्रकार दरवाजा तोड़ा। तब देखा कि उसकी बहन पिंकी का शव फंदे से झूल रहा है।

भाई ने सहयोग के लिए पड़ोसियों को बुलाया। इसके बाद जानकारी मिलने पर डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार व निमियाघाट थाना प्रभारी भी पुलिस जवानों के साथ पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।