सड़क की हालत बद से बदतर, पैदल चलना भी मुश्किल

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लमारी कला पंचायत के हरिगावां बस स्टैंड से लेकर सतबहिनी झरना तीर्थस्थल तक सड़क की हालत बद से बदतर हो गई है। इससे राहगीर, वाहन और ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हरिगावां गांव के ग्रामीणों ने बताया कि हल्की बारिश में भी यह मुख्य सड़क कीचड़ में तब्दील हो जाती है। बारिश के दिनों में तो इसकी स्थिति और भी नारकीय हो जाती है। उक्त मुख्य सड़क में कहीं-कहीं तो घुटने भर गढ्ढे हैं। कहीं-कहीं केवल कंकड़-पत्थर ही दिखते हैं, जिस पर पैदल चलना भी दुर्लभ है। ग्रामीणों ने बताया कि यह मुख्य सड़क कई अन्य मुख्य सड़क से भी जोड़ती है, जिसका निर्माण अति आवश्यक है।

बता दें कि ग्रामीण और राहगीर इस मुख्य सड़क की समस्या से करीब 5 वर्षों से परेशान हैं। सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल को पर्यटन स्थल का दर्जा तो मिला, किन्तु पहुंच पथ की व्यवस्था अब तक भी उपलब्ध नहीं हो सकी। सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी दिक्कतें होती हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि इस सड़क के निर्माण पर सांसद व विधायक को भी ध्यान देना चाहिए। उन्‍होंने सरकार और उपायुक्त से उक्त मुख्य सड़क का निर्माण जल्द कराने की मांग की है। मौके पर सिकंदर राम उर्फ पुटी राम, मुनेश्वर राम, उदय शर्मा, रविन्द्र तातो सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।