जेपीएससी के खिलाफ हूल दिवस पर क्रांति का फूंका जाएगा बिगुल

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के खिलाफ हूल दिवस पर अभ्‍यर्थी क्रांति का ऐलान करेंगे। बिगुल फूंकेंगे। इस मामले को लेकर रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में अभ्‍यर्थियों का महाजुटान होगा। इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अभ्‍यर्थी उमेश प्रसाद ने बताया कि झारखंड लोक सेवा आयोग और सरकार छठी के प्रीलिम्स स्तर से ही विज्ञापन विरुद्ध रिजल्ट निकाल कर सीना चौड़ा किये हुये है। आगे होने वाली 7वीं, 8वीं एवं अन्य परीक्षाओं में भी बैकडोर से घुसाने के लिए विज्ञापन विरुद्ध रिजल्ट जारी कर सकता है। अर्थात आगामी आयोजित होने वाले परीक्षाएं भी सड़क या कोर्ट में लटकर 5-6 वर्षों का लंबा सफर तय करने वाला है।

उमेश ने इस संदर्भ में भारत के पूर्व ऑटर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के जूनियर से सलाह मांगी थी कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में छठी को कैसे अधियाचना वापस लिया जाएगा। उन्होंने दो बिंदु सुझाये हैं। पहला कि सरकार के स्तर से वापस लिया जा सकता है। इस आलोक में दो ठोस कारण बताये हैं। बशर्ते सरकार पर प्रेशर बनाना होगा। दूसरा कि प्रीलिम्स का रिजल्ट विज्ञापन विरुद्ध मौजूदा समय मे सस्टेन है, जिसके फलस्वरूप सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जा सकती है।

उमेश ने कहा कि ऐसे में आयोग की मनमानी पर अंकुश लगाना होगा। इसके मद्देनजर कल की सभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। वहां चर्चा के बाद आगे की रणनीति तैयार की जायेगी।