बेकार पड़े हैं करोड़ों के अस्‍पताल, फायदे के लिए बनाये गये क्‍वारंटाइन सेंटर : सांसद

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। गिरि‍डीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना काल में राज्य सरकार को हर संभव मदद कर रही है। मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित वर्चुअल संवाद में भी मैंने कोविड जांच और वैक्सीनेशन में तेजी लाने की बात कही है। राज्य सरकार को कोरोना की दूसरी लहर आने के पहले से ही केंद्र सरकार द्वारा आगाह किया गया था, पर राज्य सरकार पूरी तरह मौन रही। इसके कारण झारखंड में इतनी क्षति हुई। लोग सत्ता के नशे में चूर है। जनता के हित की बात नहीं कर रही। झारखंड सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन की बर्बादी की जा रही है। सांसद रविवार को करगली रेस्ट हाउस मे प्रेस से बात कर रहे थे।

एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि बेरमो में करोड़ों रुपये की लागत से कई अस्पताल बनाए गए हैं। अस्पताल में बड़ी-बड़ी झांडी उग रहे है। उसे प्रारंभ ना कर अपनी वाहवाही लूटने के लिए और अपने लोगों को निजी फायदा दिलाने के लिए सिर्फ क्‍वारंटाइन सेंटर बनाये गये हैं।

सांसद ने फुसरो नगर परिषद द्वारा हो रहे कार्यों पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्‍होंने कहा कि कई लोगों से बार-बार नगर परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर शिकायत मिल रही है। नगर परिषद योजनाओं का उचित चयन कर कार्यों को करें, ताकि लोगों को उसका फायदा मिल सके। एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि सिर्फ और सिर्फ नगर परिषद द्वारा पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है।

सांसद ने कहा कि बेरमो थाना क्षेत्र में चोरी और अपराध की घटना बढ़ी है। सांसद ने बीएंडके जीएम एमके राव से मजदूर और विस्थापित के हित मे कार्य करने की बात कही। उन्‍होंने बेरमो थाना पहुंचकर पुलिस को पीड़ित महिला का आवेदन देकर निष्पक्ष जांच कर दोषी पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।