यूपी विधानसभा चुनाव में कूदेगी सीएम नीतीश की पार्टी, 200 सीटों पर मैदान में उतरने की तैयारी

मुख्य समाचार
Spread the love

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने यह एलान कर सबको चौंका दिया है कि वह यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव-2022 में किस्मत आजमाने जा रही है।

जदयू ने इसकी रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है। जदयू ने यह स्पष्ट किया है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में अगर बीजेपी से गठबंधन होता है, तो पार्टी उसका स्वागत करेगी, लेकिन गठबंधन नहीं होता है, तो जब जदयू अकेले अपने दम पर 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इसके साथ ही पार्टी ने कहा है कि हम इस बार पुरानी गलती को नहीं दोहराएंगे। बता दें कि शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि पार्टी गठबंधन का स्वागत करेगी। अगर गठबंधन नहीं होता है, तो हम इसके बावजूद भी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

आगामी यूपी विधान सभा चुनाव को लेकर जदयू लगातार रणनीति भी बनाने में लगी हुई है। चुनाव को लेकर जदयू ने सभी जिला के पदाधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिया है कि वे जिलों में उम्मीदवारों की लिस्ट प्रदेश कार्यालय में भेजें, जिससे प्रत्याशियों की समीक्षा करने के बाद उनके नाम की घोषणा की जाये।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी का फोकस अति पिछड़ों, अति दलितों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए रहेगा। जदयू ने साफ कर दिया है कि बिहार में नीतीश कुमार के मॉडल पर ही उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ा जायेगा।