रेल कर्मचारियों को जायज मांगों की अनदेखी नहीं हो : यूनियन

झारखंड
Spread the love

  • ईसीआरकेयू शाखा परिषद की बैठक

धनबाद। हिल कॉलोनी स्थित ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन कार्यालय में शाखा परिषद की बैठक शनिवार को हुई। इसमें शाखा के सभी पदधारी, सदस्य और केंद्रीय परिषद के सदस्यों ने भाग लिया। इसकी अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष टीके साहू ने की। सभी सदस्यों की टेंप्रेचर स्कैनर और ऑक्सीमीटर से जांच की गयी।

मौके पर स्थानीय मुद्दे से लेकर, जोनल और फेडरेशन स्‍तर तक पर चर्चा हुई। कोरोना वायरस पर चर्चा छायी रही। सदस्‍यों ने कहा कि रेल का सुचारू रूप से परिचालन जरूरी है। इसके लिए सदस्‍यों को सुरक्षा भी मिलनी चाहिए। केंद्र और राज्य प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत रेल प्रशासन कर्मियों को सुविधा मुहैया कराये। रेलवे अस्पताल में कर्मियों को सही चिकित्सा प्रदान की जाये।

सदस्‍यों ने रेलवे बोर्ड द्वारा 13,450 पदों को सरेंडर करने का विरोध किया। रेल कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित करने, बरसात के पहले रेल कॉलोनी और आवासों की बेहतर ढंग से मरम्मत कराने की मांग की गई। अध्‍यक्ष ने कहा कि रेल कर्मचारियों की जायज मांग की अनदेखी नहीं की जाए। मौके पर एके दा, एनके खवास, आरके सिंह, सोमेन दत्ता, आरके प्रसाद, राजू चौबे, एके दास, ए पूरन, सुबोध कुमार सिंह, राजेंद्र कुशवाह और एसएम राव आदि उपस्थित थे।