सीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी पर एफआईआर करने के आदेश

झारखंड
Spread the love

  • प्रतिनियुक्ति स्थल पर योगदान नहीं देने पर कार्रवाई

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुबंध पर कार्यरत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ निर्जल कुमार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। रांची उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर इंसिडेंट कमांडर सदर अस्पताल शत्रुंजय कुमार ने लोअर बाजार थाना प्रभारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। थाना प्रभारी को प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है।

प्रतिनियुक्ति स्थल पर योगदान नहीं देने पर कार्रवाई

डॉ निर्जल कुमार चिकित्सा पदाधिकारी अनुबंध सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नामकुम पर प्रतिनियुक्ति स्थल पर योगदान नहीं देने पर कार्रवाई की गई है। उपायुक्त के आदेश पर उनकी प्रतिनियुक्ति डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर, सदर अस्पताल रांची में की गई थी।

प्रतिनियुक्ति स्थल पर ससमय योगदान नहीं देने पर डॉ निर्जल कुमार से उपायुक्त द्वारा स्पष्टीकरण की भी मांग की गई थी। इसका कोई जवाब डॉ निर्जल कुमार की ओर से नहीं दिया गया।

कोविड हेल्थ सेंटर 9 मई को की गई थी प्रतिनियुक्ति

डॉ निर्जल कुमार की प्रतिनियुक्ति डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर, सदर अस्पताल में 9 मई 2021 को की गई थी। प्रतिनियुक्ति स्थल पर योगदान नहीं देने पर 14 मई 2021 को जारी पत्र में उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। उनके द्वारा 20 मई 2021 तक प्रतिनियुक्ति स्थल पर योगदान नहीं दिया गया।

प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर अपने कार्य का निष्पादन नहीं करने के कारण इंसिडेंट कमांडर ने उपायुक्त के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करने का अनुरोध लोअर बाजार थाना प्रभारी से किया है।