सागर राणा हत्या मामले में ओलंपियन सुशील कुमार गिरफ्तार, लंबे समय से दे रहे थे चकमा

अपराध देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार हत्या के आरोप में गिरफ्तार हो गये हैं। दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील कुमार और अजय को गिरफ्तार किया गया है। दोनों कार छोड़कर स्कूटी पर सवार होकर किसी से मिलने जा रहे थे। आरोपी पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में था। इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मबीर के नेतृत्व वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को अरेस्ट किया है इस टीम को ACP अत्तर सिंह सुपरवाइज कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने पहलवान पर किया था इनाम की घोषणा
दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और उनके साथी अजय पर इनाम की घोषणा की थ। पुलिस ने सुशील कुमार पर एक लाख और अजय पर 50 हजार इनाम रखा था।

क्या है मामला
दरअसल सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा 4 मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप से की गयी मारपीट में सागर राणा की मौत हो गयी थी और सागर के दोस्त सोनू तथा अमित कुमार घायल हो गये थे। इस घटना के बाद सुशील कुमार फरार चल रहे थे।

अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से कर दिया था इनकार
इससे पहले पहलवान सुशील कुमार ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत का रूख किया था, लेकिन अदालत ने उन्हें अग्रित जमानत देने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि सुशील कुमार हत्या मामले में मुख्य आरोपी हैं और उनके खिलाफ गंभीर आरोप भी है। मालूम हो सुशील कुमार के खिलाफ हत्या, अपहरण और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया है।