हाल-ए-राजधानी : बनते ही टूटने लगी सवा दो करोड़ की सड़क

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 6.5 किलोमीटर बना है रोड

रांची। झारखंड की राजधानी रांची से सटे इलाके का यह हाल है। सवा दो करोड़ की लागत से सड़क बनी थी। बनने के कुछ ही महीनों बाद टूटने लगी। जिला परिषद सदस्य मोजिबुल अंसारी इस मामले की शिकायत उपायुक्त और विभागीय सचिव से करने वाले हैं। वे इसकी जांच की मांग करेंगे।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हुसीर रिंग रोड से मुरुम बाजार टांड़ होते हुए कुम्हरिया चौक तक यह सड़क बनी है। इसकी लंबाई 6.5 किलोमीटर है। इसकी लागत 2 करोड़ 20 लाख रुपये है। बनने के चार माह बाद ही टूटने लगी है।

पथ निर्माण की इस सड़क का काम ग्रामीण विकास विभाग से किया गया है। इसका शिलान्यास 9 जनवरी, 2020 विधायक समरीलाल और जिला परिषद सदस्य मोजिबुल अंसारी ने किया था। संवेदक गोविंद महतो हैं।

स्‍थानीय ग्रामीणों के मुताबिक सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्‍याल नहीं रखा गया है। यही कारण है कि सड़क से बोल्‍डर उखड़ रहे हैं। कोलतार छोड़ रहा है।

इस संबंध में हुसीर गांव के ग्रामीण शरीफ अंसारी ने बताया कि उक्त सड़क पर ट्रक और भारी वाहन नहीं चलते हैं। सिर्फ बाइक, ऑटो और छोटे वाहन कभी कभार चलते हैं। इसके बावजूद नवनिर्मित सड़क से स्वतः बोल्डर और चिप्स कई जगह से पहले उखड़ने लगे हैं।

सड़क की स्टार्टिंग प्वाईंट रिंग रोड से सटे डॉ भीमराव अंबेडकर चौक पर कई मीटर लंबी चौड़ी सड़क टूटकर धंस गयी है। इस संबंध में संवेदक गोविंद महतो और जेइ अरुण मरांडी से उनके मोबाईल फोन पर संपर्क किया गया। हालांकि उन्‍होंने रिसिव नहीं किया।