#CycloneYaas : दोपहर तक टकराने की उम्‍मीद, प्रक्रिया सुबह 9 बजे से शुरू, जानें हालात

देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्‍ली। भीषण चक्रवाती तूफान ‘यास’ के आज दोपहर तक लैंडफॉल होने की उम्मीद है। इससे पहले ही कई राज्‍यों में इसका असर दिखना शुरू हो गया है। वहां तेज हवा चलने के साथ भारी बारिश हो रही है। रांची सहित झारखंड के कई जिले भी ऐसा हो रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ के आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ लैंडफॉल होने की उम्मीद है। इसकी वजह से ओडिशा के भद्रक जि‍ले के धामरा में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक भीषण चक्रवाती तूफान यास बालासोर (ओडिशा) से लगभग 50 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में केंद्रित है। लैंडफॉल की प्रक्रिया सुबह लगभग 9 बजे शुरू हुई।

बालासोर जि‍ले के चांदीपुर में तेज हवा चलने के साथ बारिश हो रही है। पारादीप में तेज हवा और बारिश की वजह से सड़कों पर पेड़ गिरे गये हैं। कई इलाकों में बिजली के तार टूट गये हैं। इसकी आपूर्ति बाधित हो गई है।

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में तेज हवा चलने के साथ बारिश हो रही है। पूर्वी मिदनापुर के दीघा में तेज हवा के साथ समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। इसी तरह पूर्वी मिदनापुर के हल्दिया में भी तेज हवाओं के साथ समुद्र में लहरें ऊपर उठती हुई दिखीं।

झारखंड के रांची सहि‍त कई जिलों में बारिश होनी शुरू हो गई है। पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां के कई जगहों पर तेज हवा चल रही है। रांची मौसम केंद्र ने राज्‍य के कई जिलों में आज भारी से अति भारी बारिश होने की बात कही है।