फायरबोल्ट रेसिंग में बीआईटी ने विश्‍व स्‍तर पर परचम लहराया

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के मेसरा स्थित बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआईटी) ने फायरबोल्‍ट रेसिंग में विश्‍व स्‍तर पर परचम लहराया। संस्‍थान की आधिकारिक ‘ऑफ-रोड’ रेसिंग क्लब फायरबोल्ट रेसिंग ने सेल्स प्रेजेंटेशन इवेंट और मैग्नम के कॉस्ट इवेंट में बाहा एसएई इंटरनेशनल के शीर्ष 15 में अपना नाम दर्ज किया। ऐसा करने वाली वह एकमात्र भारतीय टीम है। उन्होंने बाहा एसएई इंडिया के सेल्स प्रेजेंटेशन इवेंट में भी भाग लिया।

यह प्रतियोगिता सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में होती है, दुनिया भर के देशों में कोविड -19 महामारी के कड़े नियमों के कारण ऑनलाइन माध्‍यम से स्थानांतरित की गई। यहां की टीम का नेतृत्व उत्कर्ष राज कर रहे थे, जिसमें त्रिशांत अग्रवाल और वाई तरुण राघव उप-कप्तान के रूप में मौजूद थे।

टीम ने विश्व स्तर पर 8वां और सेल्स इवेंट में भारत में पहला स्थान स्थान हासिल किया। इसके साथ ही, बाहा एसएई इंटरनेशनल के कॉस्ट इवेंट में वैश्विक स्तर पर 14वां एवं भारत में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने बाहा एसएई इंडिया के सेल्स प्रेजेंटेशन इवेंट में भी 8वां स्थान हासिल किया।

फायरबोल्ट रेसिंग दुनिया की सर्वोच्च टीमों के बीच अपना नाम दर्ज कराने वाली एकमात्र भारतीय टीम बनी। बीआईटी मेसरा को ऑटोमोबाइल रेसिंग की दक्षता को मानचित्र पर ला खड़ा किया।