टीवी नरेंद्रन ने टीएमएच में कोविड-19 वैक्सीन का पहला शॉट लिया

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए भारत सरकार ने जनवरी, 2021 में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया। कोविड टीकाकरण को कारगर बनाने के लिए टाटा मेन हॉस्पीटल (टीएमएच) ने ‘टीएमएच विश्वास पोर्टल या एप’ के माध्यम से कोविड टीकाकरण के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग सुविधा शुरू की। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार पात्र लोगों को टीकाकरण उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग, चाहे वे को-मोरबिडिटी हों या न हों, 1 अप्रैल से टीकाकरण के लिए पात्र हैं। cowin.gov.in के माध्यम से अग्रिम अप्वाइंटमेंट बुक की जा सकती है।

टाटा स्‍टील के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टीवी नरेंद्रन ने अपनी पत्नी रूचि नरेंद्रन के साथ 1 अप्रैल को टीएमएच में कोविड-19 वैक्सीन का पहला शॉट लिया। टीकाकरण की प्रक्रिया की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आज कोविड वैक्सीन का पहला डोज लेकर खुश हूं। यह एक सरल और दर्द रहित प्रक्रिया है। जैसा कि भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, मैं सभी से आगे आने और अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका लगवाने का आग्रह करता हूं। इस छोटे से कदम से हम कोविड-19 के फैलाव को नियंत्रित कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि टीकाकरण के बाद भी व्यक्ति को ‘कोविड-19 उचित व्यवहार’ का पालन करना जारी रखना चाहिए, जिसमें मास्क पहनना, हाथ की सफाई, सामाजिक दूरी और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना शामिल है। टाटा स्टील की लीडरशिप टीम के कई सदस्यों ने भी वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली।