आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

12 अप्रैल, 2021

मेष? (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

घरेलू जीवन को लेकर मन में उथल-पुथल रह सकती है। गृहस्थ जीवन में परेशानियों का अनुभव हो सकता है। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी। शुभ व्यय होगा। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। मन को शांति मिलेगी।

वृष? (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

खर्चे कम हो जाएंगे। मन शांति का अनुभव करेगा। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं अभी भी रह सकती हैं। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम हितकर होगा। अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है। सावधान रहें।

मिथुन? (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी होगा। प्रयास करने पर धन संचय के मामले में जरूर सफलता मिलेगी। बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक आप कमी रही है।

कर्क? (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

खान-पान और अपनी दिनचर्या का ध्यान रखना जरूरी होगा, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। काम करने में सुख और सफलता प्राप्ति के योग हैं। जमीन जायदाद के मामले में पारिवारिक और आसपास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे।

सिंह? (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं, क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरुषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है। सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कन्या? (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

व्यवसाय में पहले से अधिक लाभ प्राप्त होगा। माता पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष से असंतोष मिल सकता है। आधा दिन परोपकार करने में बीतेगा। दूसरों की सहायता करने से आत्मसंतुष्टि प्राप्त होगी। आज का दिन आपके लिए लाभकारक है।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

सामना कठिनाईयों से हो सकता है। तमाम वैर-विरोध, अंतर्द्वंद्व का सामना करते हुए सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे। अच्छे वाहन का सुख प्राप्त होगा। कई नए समझौते होंगे, जो आपको अच्छा मुनाफा दिला सकते हैं।

वृश्चिक? (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

हर काम संयम से करना चाहिए। व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। धन लाभ व बचत के अच्छे योग हैं। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या गाड़ी चलाते समय टेंशन को हावी नहीं होने दें। आपसी वार्ता व्यवहार में संयमित सावधानी बरतें।

धनु? (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

प्रेम संबंध में भी कुछ दूरी बनेगी। इनसे संबंधित मामलों को निर्णायक मोड़ पर लाने की आवश्यकता नहीं, आत्मविश्वास की कमी बनेगी। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं, जो काम सबसे ज्यादा प्रिय है।

मकर? (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

कुछ महत्‍वपूर्ण कार्य अभी अधूरे पड़े हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास जरूर करें। गलत संगति या नशे की लत से बचें। आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है। पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा।

कुंभ? (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ व्यावसायिक योग्यताओं को निखारने का अवसर प्राप्त होगा। बड़ी मात्रा में रुपया हाथ में आने से संतोष होगा। भाग्य पर भरोसा रखें। आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। कार्य व व्यापार में लाभ के अवसर रहेंगे।

मीन? (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकता है। ध्यान रहे किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक होती है। कोई व्यक्ति आपके सामने बिजनेस का प्रस्ताव पेश करेगा, लेकिन उसके बहकावे में नहीं आएं। परिवार में सुख-शांति का आनंद उठाएं।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)