आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

01 जनवरी, 2023

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है। किसी काम के पूरा ना होने से मूड खराब रहेगा, जिसके कारण परिवार के सदस्यों के साथ रुखा व्यवहार करेंगे। मन में नकारात्मक विचारों को रखने से बचना होगा, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। उनका प्रेम परवान चढ़ेगा। मित्रों के साथ घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।

वृष (, , , , वा, वी, वु, वे, वो)

बिजनेस कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। मनोरंजन के कामों पर कुछ ज्यादा खर्च करेंगे, जिनसे बचना होगा। कीमती वक्त को बच्चों के साथ गुजारेंगे। किसी रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे। उसे पूरा करके ही दम लेंगे। विद्यार्थियों को बौद्बिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। किसी मांगलिक कार्यक्रम मे सम्मिलित होगे, जहां कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण कामकाज की लटक सकता है।

मिथुन (का, की, कू, , , , के, को, हा)

दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। भाई बहनों की सलाह से बिजनेस संबंधित कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कुछ लालची ईशालू लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह परेशान कर सकते हैं। कोई लेन-देन यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह पूरा हो सकता है। कोई शारीरिक कष्ट हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य ले, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकता है। किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो लाभदायक रहेगी।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

मित्रों के साथ मौज मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे। ऊर्जा को व्यर्थ के कामों में लगाकर परेशान हो सकते हैं। माता जी से किसी बात पर झड़प हो सकती है। परिवार में पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन होने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी नए वाहन की खरीदारी की सोच रहे हैं, तो उसमें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। अपने व्यापार में रुका हुआ धन मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

दिन कामयाबी दिलाने वाला रहेगा। मन में कुछ ख्याल ला रहे थे, तो वह पूरे हो सकते हैं। इससे प्रसन्नता होगी, लेकिन किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो उसे वापस लाना मुश्किल होगा। परिवार में किसी सदस्य को कोई बड़ा पद मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। डेली रूटीन में किसी काम के कारण बदलाव करना पड़ सकता है, तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। माता-पिता से मन में चल रही उलझनों पर बातचीत कर सकते हैं।

कन्या (टो, पा, पी, पू, , , , पे, पो)

दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। घर परिवार में यदि कुछ बदलाव चाह रहे हैं, तो उसमें परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। बिजनेस में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करके अच्छा लाभ मिल सकता है। संतान की शिक्षा में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उन्हे भी समय रहते निपटारा होगा। प्रिय की जरूरतों को पूरा ध्यान रखें, नहीं तो वह नाराज हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को समय रहते पूरा करना होगा।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

दिन कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। अपने आराम की वस्तुओं की खरीदारी के लिए भी काफी धन व्यय करेंगे। इससे वरिष्ठ सदस्य नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग सावधानी बरतें। कुछ जिम्मेदारी दी जाएं, तो उन्हें बखूबी निभाएं। किसी निर्णय को बहुत ही सावधानी से लेना होगा, नहीं तो कोई गलती हो सकती है।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें, नहीं तो पेट संबंधित समस्या हो सकती है। प्रिय आपके लिए कोई गिफ्ट लेकर आ सकते हैं, जिससे दोनों के बीच आपसी प्रेम और गहरा होगा। कार्यक्षेत्र में योग्यता के अनुसार काम मिलने से प्रसन्न रहेंगे। परिवार के सदस्यों को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। घर पर किसी अतिथि के आगमन से धन खर्च भी बढ़ सकता है। व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ मिलने से उन्हें आसानी से कर पाएंगे।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, , फा, ढा, भे)

पारिवारिक बिजनेस में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उसे वरिष्ठ सदस्यों की मदद से मिल बैठकर दूर करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी को बिना मांगे सलाह नहीं दें। समस्या हो सकती है। घर व बाहर लोगों से काम से काम मतलब रखें। यदि दूसरों के कामों की ओर ज्यादा ध्यान लगाया, तो वह नुकसानदायक रहेगा। अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकती हैं।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

घर परिवार में चल रही किसी समस्या को सुलझाने में दूसरों की भावनाओं का खास ख्याल रखना होगा। कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लें। कारोबार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो लाभदायक रहेगा। किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन की बातें शेयर नहीं करें। वह उन्हें लीक कर सकते हैं। किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह समाप्त होगी। रिलेक्स महसूस करेंगे।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन सांस्कृतिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। आप यदि भाई बहनों से कोई धन उधार मांगेंगे, तो वह भी आसानी से मिल जाएगी। किसी परिजन के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। रक्त संबंधी रिश्तों में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है। वरिष्ठ सदस्यों की जरूरतों को समय रहते पूरा करना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग और साथी की बातों में आकर कोई गलत निवेश कर सकते हैं।

मीन (दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची)

बिजनेस कर रहे लोगों को सावधानी व सतर्कता बरतनी रहेगी। संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना होगा, तभी वह किसी खास मुकाम पर पहुंच सकेंगे। कुछ योजनाओं पर जीवनसाथी की सेहत के कारण विराम लग सकता है, क्योंकि आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाकर रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आसपास के लोग परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, जिनसे बचना होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)