रांची उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फ्लैग मार्च

झारखंड
Spread the love

  • स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के लागू होने के बाद विधि-व्यवस्था का लिया जायजा

रांची। राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। यह 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 29 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक प्रभावी है। पहले दिन रांची उपायुक्त छवि रंजन और वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा के नेतृत्व में शहर में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक ने अलबर्ट एक्का चौक से रेलवे फुट ओवरब्रिज तक विधि व्यवस्था का जायजा लिया।

मार्च के दौरान शहर में बेवजह यात्रा कर रहे दोपहिया/चार पहिया वाहन चालकों को चेतावनी देते हुए घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई। साथ ही प्रशासन द्वारा आमजनों से अपील भी किया गयी कि आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। अन्यथा अपने घरों पर रहें, सतर्क रहें एवं सुरक्षित रहें। यह व्यवस्था आप सबों के स्वास्थ्य हित को सर्वोपरि मानते हुए लागू किया गया है।

पुलिस-प्रशासन द्वारा बिना काम के घर से बाहर निकलने वालों को भी आगाह करते हुए कहा गया कि यदि कोई व्यक्ति बिना किसी उचित कारण के बेवजह घूमते हुए पाए जाते हैं तो वैसे व्यक्तियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दंड संहिता के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

शहर भ्रमण के दौरान उपायुक्त रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक रांची ने आवश्यक सेवाओं की खुली दुकान के संचालकों से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन की अपील की गई, ताकि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए रांचीवासियों का सहयोग बेहद जरूरी है।