बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में 150 लोगों को दिया गया कोरोना का टीका

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय, कांके के कृषि महाविद्यालय प्रेक्षागृह में बुधवार को नि:शुल्क कॉविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 150 लोगों को टीका दिया गया। कोवि‍शील्ड वैक्सिन लेनेवालों में विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मी, उनके परिवार के लोग, पेंशनर और मजदूर शामिल थे।

टीकाकरण कार्यक्रम सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शंकर रंजन, हेल्थ मैनेजर तबरेज अहमद, सोशल वर्कर सरफराज, नर्स मनीषा तिग्गा एवं सुभाष कुमारी की देखरेख में हुआ।

बीएयू के अनुरोध पर सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा यहां वैक्सिन देना सुनिश्चित किया गया है। वैक्सीनेशन का कार्यक्रम बृहस्पतिवार 8 अप्रैल को भी दिन में 11 बजे से चलेगा।  विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह के निर्देश पर विश्वविद्यालय के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ यूएस वर्मा ने असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को नि:शुल्क वैक्सिनेशन के लिए लिखित अनुरोध पत्र भेजा था।

कार्यक्रम में हर संभव सहयोग के लिए कुलपति, कृषि संकाय के अधिष्ठाता डॉ एमएस यादव, निदेशक प्रशासन राकेश रौशन भी उपस्थित थे। बीएयू के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ यूएस वर्मा ने विश्वविद्यालय की सभी शाखाओं में कार्यरत या सेवानिवृत्त 45 वर्ष से अधिक उम्रवाले पदाधिकारी,  कर्मचारियों से आग्रह किया है कि कैंप में शामिल होकर वैक्सिनेशन करा लें। वैक्सीनेशन में आते समय समुचित रूप से मास्क पहन कर रखें। हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें। कम से कम 2 गज की दूरी बनाए रखें।