बांग्लादेश यात्रा: तिरंगा उठाकर बच्ची ने किया पीएम मोदी का स्वागत

दुनिया देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

ढाका/नई दिल्ली। बांग्लादेश की यात्रा के दौरान शुक्रवार को तिरंगा उठाकर नन्ही बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। यह देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने प्यार से बच्ची के सिर पर हाथ रखा और अभिनंदन को स्वीकार किया। प्रधानमंत्री मोदी का ढाका के एक होटल में बांग्लादेश में रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने भी स्वागत किया है। अपनी दो दिवसीय यात्रा के प्रारंभ में प्रधानमंत्री मोदी ढाका के सावर में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक गए, जहां उन्होंने पौधारोपण किया और विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा।

प्रधानमंत्री मोदी की बांग्लादेश यात्रा को लेकर वहां के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन ने कहा कि यात्रा का मूल उद्देश्य उत्सव है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री मोदी; दोनों देशों के बीच संबंधों को ऐसी ऊंचाई पर ले गए हैं कि हम बातचीत और चर्चा के माध्यम से सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को हल कर रहे हैं। इसी क्रम में विदेश मंत्री ने कहा कि बगैर गोली चलाए हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं। बांग्लादेश के साथ मजबूत संबंध के कारण भारत की पूर्वी सीमा सुरक्षित है।

आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी दो दिनों की यात्रा पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे हैं, जहां ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनका स्वागत किया। साथ ही उन्हें बांग्लादेश आगमन पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां वे बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस से जुड़े समारोह में भाग लेंगे। यह समारोह बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी पर आयोजित किया जा रहा है।