धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाए जाने पर दर्ज हुई शिकायत, जानें पूरा मामला

खेल मुख्य समाचार
Spread the love

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. BCCI के इस फैसले के बाद से सिर्फ माही के फैंस ही नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटर्स भी काफी खुश हैं.

लेकिन, अब इस मामले में एक नया मोड़ आते दिख रहा है. दरअसल, BCCI की शीर्ष परिषद को आज धोनी को मेंटॉर के तौर पर नियुक्ति के खिलाफ एक शिकायत मिली है. इस शिकायत में लोढा समिति की सिफारिशों के हितों के टकराव के नियमों का हवाला दिया गया है. दरअसल, मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक पत्र भेजा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन है, जिसमें एक व्यक्ति दो पदों पर काबिज नहीं हो सकता है. आपको बता दें, संजीव गुप्ता इस तरह के मामलों में पहले भी खिलाड़ियों और प्रशासकों के खिलाफ हितों के टकराव की कई शिकायतें दर्ज करा चुके हैं. वर्तमान में धोनी IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान भी हैं.

ऐसे में धोनी एक तरफ टीम के खिलाड़ी हैं और दूसरी ओर राष्ट्रीय टीम के मेंटॉर भी होंगे!! इस विषय पर स्पष्टता की जरूरत की बात कही गयी है. फिलहाल माही अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ संयुक्त अरब अमीरात में हैं और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हुए हैं.