सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, एसआई शहीद

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

श्रीनगर। श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में गुरुवार शाम को आतंकियों ने सड़क पर गश्त कर रहे सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक एसआई शहीद हो गया जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

गुरुवार शाम को रोजाना की तरह सीआरपीएफ की 73वीं बटालियन के जवान श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त कर रहे थे कि अचानक पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के एसआई मंगाराम बर्मन शहीद हो गये जबकि कांस्टेबल निजाम अली, जागरनाथ राय और अशोक कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले में घायल सीआरपीएफ के तीनों जवानों को श्रीनगर स्थित 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

आतंकी हमला करने के बाद मौके से भाग निकले। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान जगह.जगह लगाए गए नाकों पर तैनात सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है। इस दौरान आने.जाने वाले वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है। सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने श्रीनगर के लावेपोरा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हुए आतंकी हमले में समाचार लिखे जाने तक केवल एक ही सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की पुष्टि की है।