निर्मला को मिला लातेहार के डीईओ और डीएसई का प्रभार

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। निर्मला कुमारी बरेलिया को लातेहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। वह रूटीन कार्यों का भी निष्पादन करेंगी। इस संबंध में स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षारता विभाग के संयुक्‍त सचिव संदीप कुमार ने दो मार्च को आदेश जारी कर दिया। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

लातेहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी छठू विजय सिंह 28 फरवरी को रिटायर हो गये। उनके पास जिला शिक्षा अधीक्षक का भी अतिरिक्त प्रभार था। उनके सेवानिवृत्ति होने के बाद लातेहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के रूटीन कार्यों के निष्पादन और कर्मियों के वेतनादि के भुगतान में समस्या हो रही है।

उक्त के क्रम में समीक्षा के बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तहत और कार्यहित में लोहरदगा के चिरी स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की प्राचार्या श्रीमती निर्मला कुमारी बरेलिया को उक्‍त पदों का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। उन्‍हें पूर्व आवंटित कार्यों के अतिरिक्त झारखंड कोषागार संहिता, 2016 के नियम-87 के तहत जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय, लातेहार का निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी घोषित किया गया है।

श्रीमती बरेलिया लातेहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के रूटीन कार्यों का भी निष्पादन करेंगी। उक्त वैकल्पिक व्यवस्था पूर्णतः अस्थाई है। लातेहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के पद पर नियमित पदस्थापन के साथ ही यह स्वतः समाप्त हो जायेगी।