गोमिया के सीओ रहे अधिकारी पर कार्रवाई की मांग, आयुक्‍त को ज्ञापन सौंपा

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। गोमिया के अंचल अधिकारी रहे ओम प्रकाश मंडल पर कर्तव्य निर्वाह में मनमर्जी करने आरोप भाकपा के राज्‍य सचिव मंडल सदस्‍य इफ्तेखार महमूद ने लगाया। उन्‍होंने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्‍त कमल जान लकड़ा को ज्ञापन सौंपा है। तबादला के बाद अंचल अधिकारी को से 3 मार्च को विरमित कर दिया गया।

भाकपा नेता ने इसमें उल्लेख किया है कि अपर समाहर्ता बोकारो ने 16 अगस्त, 2019 को अंचल अधिकारी को अतिक्रमण से संबंधित शिकायत पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद 14 जनवरी, 2020 को अपर समाहर्ता ने प्रगति प्रतिवेदन की मांग की। हालांकि अंचल अधिकारी ओम प्रकाश मंडल ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अपर समाहर्ता ने 1 दिसंबर, 2020 को 1 सप्ताह के अंदर पालन सुनिश्चित करते हुए प्रतिवेदन भेजने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया। हालांकि अपर समाहर्ता के तीसरे रिमांडर को भी अंचल अधिकारी ने दबा दिया। अनुपालन प्रतिवेदन नहीं भेजा। बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी ने 1 फरवरी, 2021 द्वारा एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया था। अंचल अधिकारी ने उक्त निर्देश का भी पालन नहीं किया।

भाकपा नेता ने साक्ष्य के साथ ज्ञापन सौंपा है। इसमें आग्रह किया है कि कर्तव्य निर्वाह में मनमानी करने वाले उक्त अंचल अधिकारी के विरुद्ध समुचित कार्रवाई की जाए। भाकपा के राज्य परिषद सदस्‍य शाहजहां और जिला परिषद सदस्य धनेश्वर रविदास भी आयुक्त से मिलने में शामिल थे।