कोविड-19 टीकाकरण में सारण को बिहार में मिला दूसरा स्थान

बिहार मुख्य समाचार
Spread the love

छपरा। कोविड-19 के टीकाकरण के मामले में सारण जिले ने राज्य स्तर पर दूसरा स्थान हासिल किया है। जिले में टीकाकरण का प्रतिशत 90.1 है। अब तक कुल 16655 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। 18488 व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था।

राज्य स्तर पर शिवहर को पहला स्थान मिला है। वहां 2453 व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य था, जिसमें से 2294 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। शिवहर की तुलना में सारण जिले में 8 गुणा व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। इसी तरह प्रतिशत के हिसाब से सारण जिला भले ही दूसरे स्थान पर है, लेकिन बिहार में सबसे अधिक पटना के बाद सारण जिले में टीकाकरण हुआ है। 

देश स्तर पर बिहार को पहला स्थान दिलाने में सारण जिले का भी राज्य में महत्वपूर्ण योगदान है। राज्य सरकार के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पूरे बिहार में अब तक 77.8 प्रतिशतव्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। पूरे राज्य में 476061 के टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से अब तक 370225 व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। जबकि कोविशिल्ड तीन लाख 58 हजार 940 व्यक्तियों को लगाया जा चुका है।

सारण जिले में 16655 व्यक्तियों का टीकाकरण और कोविशिल्ड लगाया जा चुका है। राज्य स्तर पर सारण जिले को दूसरा स्थान मिलने पर जिले के स्वास्थ्य कर्मियों ने खुशी का इजहार किया है। सिविल सर्जन डा माधवेश्वर झा ने सभी चिकित्साकर्मियों के कार्यों की सराहना की है और कहा है कि राज्य स्तर पर सारण जिले को प्रथम स्थान पर लाना है। उन्होंने इसके लिए सभी चिकित्सा कर्मियों को पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ कार्य करने का निर्देश दिया है।